آئینہ کے رکن بنیں ؞؞؞؞؞؞؞ اپنی تخلیقات ہمیں ارسال کریں ؞؞؞؞؞s؞؞s؞؞ ٓآئینہ میں اشتہارات دینے کے لئے رابطہ کریں ؞؞؞؞؞؞؞؞؞ اس بلاگ میں شامل مشمولات کے حوالہ سے شائع کی جاسکتی ہیں۔

Sunday, 9 March 2014

होनहार खिलाड़ी यूशा उस्मानी की शानदार सफलता

सरकार  इन प्रतिभाओं पर कब ध्यान देगी ?

जी हाँ इस छात्र के  दुबले पतले शरीर पर न जाएं इस छात्र  ने कराटे की एक शैली में काफी कारनामे अंजाम दिए हैं . नागपुर सेंट रोसीलह इंग्लिश स्कूल महोदा के  छात्र यूशा  उस्मानी रूस में आयोजित होने वाले फेडरेशन अंतरराष्ट्रीय अमीचयूर इंटरनेशनल यू नी फाइट  ( एफ आई ए यू) के लिएचुने जाने के बावजूद कुछ कारणों से  इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नहीं जा सके . स्कूल की ओर से  यूशा उस्मानी को  बताया गया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 80000 रू  फीस लगेगी जिसका प्रबंधन उन्हें खुद करना होगा . एक प्रतिभाशाली और होनहार छात्र के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का यह एक सुनहरा मौका था लेकिन सरकार की ओर से इस तरह के खेलों  में रुचि न लिए जाने के कारण वह इससे वंचित रह गए .
याद रहे कि यूशा उस्मानी ने नवंबर में अश . ते  . डो  (अखाड़ा )एसोसिएशन द्वारा आयोजित ईश्वर  देशमुख शारारिक शिक्षण   महाो विद्यालय  हनुमान नगर में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतयोगिता  में 14 साल की उम्र वर्ग में रजत पदक हासिल किया था ।
 यूशा उस्मानी अपनी सफलता का श्रेय  अपने माता पिता, कोच किरण यादव और अपनी प्रिंसिपल रंजीता और सिस्टर मेरी थॉमस की मेहनत को देते हैं।


0 comments:

Post a comment

خوش خبری